पब्लिक फर्स्ट। दिल्ली

Share Market Today: आज 13 अक्टूबर दिन शुक्रवार है यानि कारोबारी हफ्ते का आखिरी दिन। जो कि शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने वालों के लिए झटके भरा रहा। क्योंकि आज भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। जिसके चलते कई लोगों को नुकसान झेलना पड़ा। जहां एक ओर ऑटो, रियल्टी और एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी देखने को मिली तो वहीं फार्मा और PSE इंडेक्स बढ़त पर बंद हुए।

संसेक्स में 0.19 प्रतिशत की गिरावट

वर्तमान समय में शेयर मार्केट कमाई का अच्छा जरिया है, जहाँ इन्वेस्ट करने से किसी को लाभ मिलता तो किसी को नुकसान भी झेलना पड़ता है। आज जिन लोगों ने पीएसयू बैंक, आईटी और मेटल शेयरों में इन्वेस्ट किया था, उन्हें नुकसान झेलना पड़ा है। क्योंकि इनके शेयरों में गिरावट हुई है। बता दें कारोबार के आखिरी दिन पर सेंसेक्स 125.65 अंक यानी 0.19 प्रतिशत की गिरावट के साथ 66,282.74 के स्तर पर बंद हुआ।

इन लोगों को हुआ फायदा

वहीं निफ्टी बैंक के शेयर की बात करें तो निफ्टी आज के शेयर बाजार में 42.95 अंक यानी 0.22 फीसदी की गिरावट के साथ 19751.05 के स्तर पर बंद हुआ। शुक्रवार के कारोबार में Axis Bank, Infosys, Adani Enterprises, SBI और Wipro निफ्टी के शेयर सबसे ज्यादा गिरे, वहीँ Tata Motors, IndusInd Bank, HCL Technologies, Tata Consumer Products और Nestle India निफ्टी के टॉप गेनर रहे।

Share.
Leave A Reply