पब्लिक फर्स्ट। दिल्ली

Gold Price Today: आज 15 अक्टूबर दिन रविवार से हिंदू धर्म का बड़ा त्यौहार यानि शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है। और इसी के साथ अब लगातार हिन्दू धर्म में दशहरा और दिवाली समेत कई त्यौहार आते रहेंगे। इन दिनों हर तरफ नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। बड़े बड़े पंडाल और माता रानी के भजन कीर्तन से बेहद आंनद मिल रहा है। नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के 9 अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है। और कुछ लोग दिवाली से पहले नवरात्री में ही गोल्ड और सिल्वर खरीदने के बारे में सोचते हैं, ऐसे में आज हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आए है।

क्या है सोने के लेटेस्ट रेट ?

दरअसल आज (Gold Price Today) सोने चाँदी के दाम में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिला है। अगर बात गोल्ड और सिल्वर के वर्तमान रेट की करें तो आज मामूली कमी के साथ सोने के भाव लगभग स्थिर बने हुए है। आपको बता दें आज रविवार 15 अक्टूबर को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 59,050 रुपये प्रति 10 ग्राम पर स्थिर बना हुआ है। इसलिए अगर आप भी माता रानी के आशीर्वाद से कुछ बड़ा खरीदना चाहते है तो सोना या चांदी खरीद सकते है।

ये है चांदी के ताजा भाव (Gold Price Today)

Gold Price Today दिवाली का त्यौहार नजदीक आते ही सोने की कीमतों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिलता है। क्योंकि भारत में त्योहारों के नजदीक आते ही सोने चांदी की डिमांड बढ़ जाती है। लेकिन अच्छी खबर ये है कि नवरात्री का त्यौहार आने के बाद भी भारत में पिछले 24 घंटों से सोने के दाम जस की तस बने हुए हैं। वहीं अगर बात चांदी की करें तो 1 किग्रा चांदी का भाव 74,100 रूपये है।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply