पब्लिक फर्स्ट। मुंबई

छत्तीसगढ़ चुनाव से ठीक पहले ED यानि  प्रवर्तन निदेशालय महादेव गेमिंग ऐप मामले से जुड़े लोगों पर लगातार शिकंजा कस रहा है। हालही में कपिल शर्मा हिना खान और हुमा कुरैशी जैसी बड़ी बड़ी हस्तियों से पूंछतांछ करने के बाद अब ED ने भिलाई, दुर्ग और राजनांदगांव में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की। सरकारी योजना का लालच देकर फर्जी अकांउट खुलवाकर करोड़ों रुपए की ठगी करने के मामले में गिरोह के रतलाम शहर के मुख्य आरोपी मृगांक मिश्रा को पुलिस ने धर दबोचा।

क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दे पांच महीने से फरार मिश्रा को कड़ी मस्कत के बाद प्रतापगढ़ पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले पर पुलिस ने बताया कि प्रतापगढ़ में सरकारी योजना के तहत रुपयों का लालच देकर ठगों ने उनके नाम से बैंक में खाते खुलवाए और करोड़ों की ठगी की है, इस तरह के केस दर्ज कराए गए थे। पीड़ितों के अनुसार, उनके नाम से सिम कार्ड भी लिए गए थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही की गई।

अब तक 5 लोग गिरफ्तार

पुलिस को जाँच के दौरान पता चला कि करोड़ों की ये जो ठगी हुई है वह रकम आईपीएल सट्टे और अन्य संदिग्ध कार्यों से जमा हुई है। पुलिस ने सभी खातों को डेबिट फ्रिज करके अबतक कुल 3 करोड़ 88 लाख 29 हजार 178 रुपए की संदिग्ध रकम होल्ड की है। इस मामले में पुलिस पहले ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें महादेव गेमिंग ऐप मामले में अब तक संजय, शुभम, रुद्राक्ष त्रिवेदी , अमन सोनी को गिरफ्तार किया जा चूका है।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply