पब्लिक फर्स्ट। भोपाल ।

गुरुवार के कारोबार में बजाज फाइनेंस लिमिटेड के शेयरों में 4 फीसदी की गिरावट आई क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने उसे अपने दो ऋण उत्पादों, ‘ईकॉम’ और ‘इंस्टा ईएमआई कार्ड’ के तहत ऋण वितरित करना तत्काल प्रभाव से बंद करने को कहा। बजाज फाइनेंस प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले 6-8 सप्ताह के भीतर प्रतिबंध हटा लिया जाएगा। “इसके पीछे यह विश्वास था कि आरबीआई द्वारा पहचानी गई कमियों को अगले 2-3 सप्ताह के भीतर ठीक किया जा सकता है,

और आरबीआई यानि भारतीय रिज़र्व बैंक फिर बीएएफ द्वारा किए गए सुधारों की समीक्षा कर सकता है और अगले 4-5 सप्ताह के भीतर प्रतिबंध हटा सकता है। मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज ने कहा, हम स्वीकार करते हैं कि आरबीआई प्रतिबंध हटाने से पहले लंबे समय तक डिजिटल ऋण दिशानिर्देशों के साथ बजाज फाइनेंस के अनुपालन का निरीक्षण करना चाह सकता है। इस विषय में मोतीलाल ओसवाल ने स्टॉक पर कहा कि इस घटना के कारण स्टॉक की कीमत में किसी भी महत्वपूर्ण सुधार को संचय के अवसर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

विश्लेषकों ने कहा कि इस बीच, बजाज फाइनेंस इंस्टा ईएमआई कार्ड जारी करना जारी रख सकता है और प्रतिबंध केवल इन इंस्टा ईएमआई कार्ड के माध्यम से डिजिटल ऋण मंजूरी और वितरण पर है। विकास के बाद, बीएसई पर स्टॉक 3.93 प्रतिशत गिरकर 6,940 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply