पब्लिक फर्स्ट |भोपाल |

फाइनल में भारत को 6 विकेट से हराया, ट्रैविस हेड ने 120 बॉल पर 137 रन बनाए

भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में 6 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता। इस हार ने भारतीय फैंस को 2003 वर्ल्ड कप फाइनल की याद दिला दी। 20 साल पहले कंगारुओं ने हमें जोहनसबर्ग में 125 रन से हराया था।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन पर ऑलआउट हो गई। 241 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 00 ओवर में 00 विकेट पर हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड ने 000 रन की शतकीय पारी खेली, जबकि मार्नस लाबुशेन ने 000 अर्धशतक जमाया। इससे पहले, मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट झटके, जबकि कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को 2-2 विकेट मिले।

विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दोनों टीमें 20 साल बाद विश्व कप के फाइनल में एक-दूसरे से खेल रही हैं। पिछली बार 2003 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराया था। भारतीय टीम उस हार का बदला लेने के लिए मैदान पर उतरी है I

पिछले 3 फाइनल टारगेट चेज करने वाली टीम ने जीते, टॉस जीतने वाली हारी

फाइनल से पहले इस टूर्नामेंट में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 मैच हुए हैं। 3 में बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीती है।भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर वे टॉस जीतते तो पहले बैटिंग का फैसला ही करते। यानी दोनों कप्तानों की मुराद पूरी हो गई। वैसे, रोहित ने इस टूर्नामेंट में 6 बार टॉस जीता और तीन बार बैटिंग और तीन बार बॉलिंग करने का फैसला किया था। हर मैच में टीम इंडिया को जीत मिली।

IND vs AUS Score: ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू हो गई है। ट्रेविस हेड के साथ डेविड वॉर्नर क्रीज पर उतरे हैं। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की शुरुआत की। बुमराह की गेंद वॉर्नर के बल्ले से निकली और स्लिप की ओर गई। गेंद कोहली और शुभमन गिल के बीच में से निकल गई। दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे का मुंह देखते रहे और गेंद को पकड़ने का प्रयास नहीं किया।

ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 104 रन बना लिए हैं। ट्रेविस हेड 44 और मार्नश लाबुशेन 17 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है। भारत को मैच में वापसी करने के लिए विकेट लेने की आवश्यकता है।

Ind vs Aus Score: विराट कोहली भी पवेलियन लौटे

विराट कोहली को पैट कमिंस, आउट!!! बोल्ड!! प्ले डाउन हो गए विराट| पैट कमिंस के हाथ लगी सबसे बड़ी विकेट| पूरे मैदान में सन्नाटा सा छा गया|

Ind vs Aus Score: श्रेयस अय्यर भी पवेलियन लौटे

भारत को तीसरा झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा। वह 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। अय्यर को कमिंस ने विकेटकीपर जोश इंगलिश के हाथों कैच कराया। वह तीन गेंद पर चार रन ही बना सके।

Ind vs Aus Score: रोहित शर्मा को मैक्सवेल ने किया आउट

भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। वह 10वें ओवर के चौथे ओवर में आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर ट्रेविस हेड ने उनका कैच लिया। रोहित के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए हैं। भारत ने 10 ओवर में दो विकेट पर 80 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 23 और श्रेयस अय्यर चार रन बनाकर नाबाद हैं।

Ind vs Aus Live Score

भारत का स्कोर 54/1 (7)भारतीय पारी के सात ओवर समाप्त हो चुके हैं। टीम इंडिया ने एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं। विराट कोहली ने सातवें ओवर में मिचेल स्टार्क की लगातार तीन गेंदों पर तीन चौके लगाए। रोहित शर्मा 22 गेंद पर 33 और विराट 13 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद हैं।

Ind vs Aus Score: फाइनल में फेल हुए शुभमन गिल

विश्व कप के फाइनल में शुभमन गिल फेल हो गए। वह पांचवें ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए। लॉन्ग ऑन पर खड़े एडम जम्पा ने उनका कैच लिया। गिल सात गेंद पर चार रन ही बना सके। भारत को पहला झटका 30 रन के स्कोर पर लगा। टीम इंडिया ने पांच ओवर में एक विकेट पर 37 रन है। रोहित शर्मा 31 और विराट कोहली एक रन बनाकर नाबाद हैं।

Ind vs Aus Score: रोहित शर्मा ने हेजलवुड को धोया

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की। उनके पहले ओवर में दो चौके लगाने के बाद दूसरे ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया। भारत ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 25 और शुभमन गिल चार रन बनाकर नाबाद हैं।

Ind vs Aus Score: भारत की पारी शुरू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भारत की पारी शुरू हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल क्रीज पर हैं। मिचेल स्टार्क ने रोहित शर्मा के खिलाफ पहली ही गेंद पर अपील की। हालांकि, अंपायर ने उनकी अपील को खारिज कर दिया। टीम इंडिया ने एक ओवर में बिना किसी नुकसान के तीन रन बना लिए हैं।

फाइनल में फेल हुए शुभमन गिल

विश्व कप के फाइनल में शुभमन गिल फेल हो गए। वह पांचवें ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए। लॉन्ग ऑन पर खड़े एडम जम्पा ने उनका कैच लिया। गिल सात गेंद पर चार रन ही बना सके। भारत को पहला झटका 30 रन के स्कोर पर लगा। टीम इंडिया ने पांच ओवर में एक विकेट पर 37 रन है। रोहित शर्मा 31 और विराट कोहली एक रन बनाकर नाबाद हैं।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply