पब्लिक फर्स्ट | नई दिल्ली |

इंफाल में अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFO) दिखने के बाद वायु सेना ने इनका पता लगाने के लिए 2 राफेल फाइटर प्लेन लगाए थे। इसके अलावा अपने एयर डिफेंस सिस्टम को भी फौरन एक्टिवेट कर दिया था। हालांकि अब तक की जांच में वायुसेना को कुछ हाथ नहीं लगा।

न्यूज एजेंसी ANI ने रक्षा सूत्रों के हवाले से बताया- एयरपोर्ट से सूचना मिलने के बाद वायु सेना की इस्टर्न कमांड ने दो राफेल लड़ाकू विमान को UFO की तलाश में भेजा था। हालांकि बारी-बारी से गए दोनों विमानों को कुछ नहीं मिला।

वायुसेना ने बताया कि हमने फौरन अपने एयर डिफेंस सिस्टम को भी एक्टिवेट कर दिया था। UFO के होने के वीडियो भी हैं। संबंधित एजेंसियां इसका पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। पूरी जांच- पड़ताल के बाद इंफाल एयरपोर्ट को फ्लाइट ऑपरेशन का क्लीयरैंस दे दिया गया।

दरअसल, इंफाल एयरपोर्ट पर 19 नवंबर को दोपहर 2:30 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) ने UFO देखने का दावा किया था। इसके बाद एअर इंडिया की दो और इंडिगो की एक फ्लाइट को लैंडिंग नहीं करने को कहा गया। ठीक उसी समय इंफाल आने वाली दो फ्लाइट्स कोलकाता डायवर्ट कर दी गईं। इंफाल ATC ने इसकी जानकारी वायुसेना की भी दी। PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply