पब्लिक फर्स्ट | भोपाल |

वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) चक्रवात और ट्रफ लाइन गुजरने से स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हुआ है। इसकी वजह से मध्यप्रदेश में आंधी, बारिश और ओले गिर रहे हैं। भोपाल में रविवार आधी रात के बाद से शुरू हुई बारिश सोमवार रात तक जारी रही। इस दौरान 8.8 मिमी बारिश हुई। यह 10 साल में नवंबर की 1 दिन की सबसे ज्यादा बारिश है। मंगलवार को सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है।

सोमवार को भोपाल, इंदौर, बैतूल समेत 14 जिलों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। वहीं, दिन के तापमान में भी गिरावट हुई। छिंदवाड़ा प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। यहां एक ही दिन में 9.4 डिग्री की गिरावट के साथ तापमान 17.2 डिग्री पर आ गया। इससे दिन-रात के तापमान में 2 डिग्री से भी कम का अंतर रहा। प्रदेश के 32 से ज्यादा जिलों में दिन में तेज ठंड रही।

IMD, भोपाल ने मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इससे दिन के तापमान में गिरावट जारी रहेगी। हालांकि, रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। दिसंबर के पहले सप्ताह में भी प्रदेश में बारिश होगी। वजह- 29-30 नवंबर को फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस का एक्टिव होना है। PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply