पब्लिक फर्स्ट | नर्मदापुरम |

स्टाफ ने कोर एरिया में आग जलाई, प्राइवेट गाड़ियों से अंदर ले गए

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व (STR) के कोर एरिया में पूर्व वनमंत्री की आवभगत के दो वीडियो सामने आए हैं। इनमें फॉरेस्ट गार्ड चिकन, बाटी और भरता पकाते दिख रहे हैं। एक वीडियो हरसूद भाजपा विधायक विजय शाह और उनके मित्र का है, जो शाह ने खुद बनाया है। दोनों वीडियो 15 से 18 दिसंबर के बीच के बताए जा रहे हैं।

फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अफसर और कर्मचारी हरसूद भाजपा विधायक विजय शाह को प्राइवेट गाड़ियों से पचमढ़ी स्थित रोरीघाट सिद्ध बाबा की पहाड़ी तक ले गए। यहां आग जलाकर चिकन, भरता और बाटी बनाकर उन्हें पार्टी दी। वीडियो में खिदमत में लगे फॉरेस्ट गार्ड नजर आ रहे हैं। वे कुर्सियां उठाते और पार्टी का सामान लाते दिख रहे हैं। जबकि, नियम यह कहता है कि रिजर्व एरिया में आग नहीं जला सकते, न ही पार्टी कर सकते हैं।

मामले की शिकायत वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी) असीम श्रीवास्तव से की है। उन्होंने अपनी शिकायत में हरसूद (खंडवा) से भाजपा विधायक विजय शाह का जिक्र किया है। शाह, शिवराज सरकार में वन मंत्री रह चुके हैं। प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने STR के फील्ड डायरेक्टर एल. कृष्णमूर्ति से जवाब तलब कर लिया है। publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply