-भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने मंडीदीप में संगठन पर्व बैठक को किया संबोधित

-संगठन पर्व हमारे लिए पार्टी का सबसे बड़ा त्योहार है
-सदस्यता अभियान कमजोरी को मजबूती में बदलने का अवसर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने मंडीदीप में संगठन पर्व की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी का संगठन पर्व हमारे लिए सबसे बड़ा त्योहार है। हमें जुटकर सदस्यता के लिए पार्टी ने जो लक्ष्य तय किया है उसे हासिल करना है। सदस्यता अभियान सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं, बल्कि जिन क्षेत्रों में हम कमजोर हैं, उनमें मजबूती प्रदान करने के लिए है। इसलिए उद्योग जगत और व्यापारियों का सदस्यता अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका हैं। विधानसभा चुनाव में हमने 163 सीटें हासिल की और लोकसभा चुनाव में 29 में से 29 सीटें जीतकर इतिहास रचा है।


प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने कहा कि समय कम है, हमें मेहनत ज्यादा करनी है। हमें हर बूथ पर 200 से अधिक नए सदस्य जोड़ना है और इस काम में उद्योग जगत और व्यापारियों की भूमिका महती होगी। कार्यकर्ता को योजनाएं बनाकर कार्य प्रारंभ करें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ विधानसभा सीटें जिनमें पार्टी कमजोर हैं ऐसे बूथों पर हमें अधिक ध्यान देना है। पार्टी के सभी मोर्चा और प्रकोष्ठ सामूहिक रूप से एक साथ मिलकर पार्टी के संगठन पर्व के अभियान को सार्थक करेंगे।


प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उद्योग और व्यापारियों सहित हर वर्ग की चिंता की है। देश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के लिए 12 नए औद्योगिक जोन बनाए जा रहे हैं। छोटे व्यापारियों को बिना गारंटी के लोन देने और मशीनरी व अन्य सामान खरीदने के लिए क्रेडिट गारंटी योजना शुरू की गई है। एमएसएमई एवं परम्परागत कारीगरों को वैश्विक बाजार उपलब्ध कराने के लिए पीपीपी मोड से ई-कॉमर्स एक्सपोर्ट हब्स तैयार गए हैं। ट्रिपल तलाक के नरक से छुटकारा दिया है। गरीबों को प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज और मकान दिया है। पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने कहा था हमारा परंपरागत विरोधी है उसे मतदाता बनाना है, जो मतदाता बन गया है, उसे सदस्य बनना है। हमें प्रत्येक बूथ पर सजग प्रहरी बनकर खड़ा होना है। इस अवसर पर सांसद श्री दर्शन सिंह चौधरी, पूर्व मंत्री व विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा, जिलाध्यक्ष श्री राकेश शर्मा सहित सदस्यता अभियान के प्रभारी, पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply