Israel Iran War: इजरायल ने शनिवार की सुबह ईरान पर एक बड़ा हमला किया है. इस हमले में इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागी हैं. इस मिसाइल हमले से हुए धमाकों की आवाज को ईरान में काफी देर तक सुना गया है. बताया जा रहा है कि ईरान की राजधानी तेहरान में भी ऐसे धमाके सुने गए हैं. इजरायल ने ईरान पर हमले के लिए भेजे थे 100 फाइटर जेट, F-35 ने की मिसाइलों की बारिश।

  • इजरायल ने ईरान पर बड़ा हमला किया है
  • ईरान के कई सैन्य ठिकानों पर एयर स्ट्राइक हुई
  • हमले में 100 से ज्यादा विमानों का इस्तेमाल किया गया

बताया जा रहा है कि ईरान की राजधानी तेहरान में भी ऐसे धमाके सुने गए हैं. ईरान पर हमले को लेकर इजरायली सेना (आईडीएफ) ने भी बयान जारी किया है. आईडीएफ ने अपने जारी बयान में कहा है कि बीते कुछ समय में ईरान और उनके प्रॉक्सी ने हम पर कई हमले किए हैं. ये हमारा पलटवार है. हम अपने देश को बचाने के लिए कुछ भी करेंगे.

इजरायल ने ईरान को अपने हमले से हिलाकर रख दिया है। ईरान पर हमले के लिए इजरायल की वायुसेना ने लगभग 2000 किमी का सफर तय किया। ईरान पर यह अब तक किया गया सबसे भीषण हमला है, जिसमें 100 से ज्यादा फाइटर जेट शामिल थे। हमले में F-35 का भी इस्तेमाल किया गया। सीरिया में रडार ठिकानों पर इजरायल ने शुरूआती हमला किया। इसका उद्देश्य ईरान की क्षमताओं को कम करना था। इसके बाद ईरान की राजधानी तेहरान और रणनीतिक शहर करज पर इजरायल ने हमला किया।

IDF ने पुष्टि की है कि संघर्ष न बढ़े इसलिए न्यूक्लियर और तेल फैसिलिटी पर हमला नहीं किया गया। इसकी जगह ईरान की मिलिट्री फैसिलिटी पर हमला बोला गया। इजरायल में हाई अलर्ट है क्योंकि ईरान या उसके प्रॉक्सी की ओर से संभावित जवाबी कार्रवाई की आशंका है।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply