उदय कोटक ने बोर्ड को लिखा लैटर

पब्लिक फर्स्ट । नई दिल्ली।


कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के पद से उदय कोटक ने इस्तीफा दे दिया है। ये इस्तीफा 1 सितंबर 2023 से प्रभावी भी हो चुका है। कोटक महिंद्रा बैंक ने शनिवार (2 सितंबर) को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी है।

अब दीपक गुप्ता संभालेंगे जिम्मेदारी

बैंक के CEO और MD के रूप में उदय कोटक का कार्यकाल 31 दिसंबर 2023 को समाप्त हो रहा था। उदय कोटक को जनवरी 2021 में तीन साल के लिए फिर से बैंक का MD और CEO नियुक्त किया गया था। दिसंबर में इस पद पर उन्हें 15 साल पूरे हो जाते, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने यह पद छोड़ने का फैसला कर लिया। बैंक ने नए MD और CEO को लेकर पहले ही RBI को एप्लिकेशन दे रखी है। नए CEO का कामकाज 1 जनवरी 2024 से शुरू होगा।


उदय कोटक ने बैंक के बोर्ड को लिखा लेटर


उदय कोटक ने बैंक के बोर्ड को अपने हाथ से लिखे लेटर में कहा, ‘मैं इस पूरी यात्रा का दिल से हिस्सा बनकर रहा, अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। मेरे पास अभी कुछ और महीने हैं, लेकिन मैं तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं।
मैं पिछले कुछ समय से इस बारे में सोच रहा था और मुझे लगा कि यह संस्थान के लिए सही समय है। मैं इस शानदार कंपनी का फाउंडर, प्रमोटर और महत्वपूर्ण शेयरधारक होने के नाते आने वाले सालों में पूरी दुनिया का नेतृत्व करने वाले भारत की कल्पना करता हूं।
संस्थापक के रूप में, मैं ब्रांड कोटक से गहराई से जुड़ा हुआ हूं और नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और महत्वपूर्ण शेयरधारक के रूप में संस्थान की सेवा करना जारी रखूंगा। विरासत को आगे बढ़ाने के लिए हमारे पास एक शानदार मैनेजमेंट टीम है। संस्थापक चले जाते हैं, लेकिन संस्था निरंतर फलती-फूलती रहती है।’ publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.