पब्लिक फर्स्ट। महाराष्ट्र।

महाराष्ट्र के जालना जिले में मराठा आरक्षण के लिए हो रहा आंदोलन, आंदोलनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच संघर्ष में तब्दील हो गया. जालना जिले के अंतरवाली सराटी में पुलिस ने मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज किया। इस लाठी चार्ज के बाद कई सारे लोग और पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.अंतरवाली गांव के निजी अस्पताल में कुछ घायल इलाज के लिए पहुंचे थे।

पुलिस पर आंदोलन के बीच लाठीचार्ज का आरोप

उनके पास 30 से 40 लोग फर्स्ट एड के लिए आए थे. कुछ लोगों के जिस्म से लोहे के छर्रे भी डॉक्टर ने निकाले हैं और फर्स्ट एड करके इन्हें छोड़ दिया गया है। घायलों ने बताया है कि वह मराठा समाज को आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने आंदोलन के दौरान ही लाठी चार्ज कर दिया,  जिसमें कहीं सारे पुरुष-महिलाओं के साथ-साथ बच्चे और बुजुर्ग भी घायल होने की बात सामने आई है।

38 पुलिसकर्मी हुए घायल

अधिकारियों ने कहा कि मध्य महाराष्ट्र के जालना जिले में मराठा आरक्षण के लिए विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को हिंसक हो गया, जिसमें 38 पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए. पुलिस ने अंबाड तहसील के धुले-सोलापुर रोड पर अंतरवाली सारथी गांव में हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के के गोले छोड़े. ग्रामीणों ने यह भी दावा किया कि पुलिस ने हवा में कुछ राउंड फायरिंग की, लेकिन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.