पब्लिक फर्स्ट | मंडला |

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव घोषणा के बाद दिग्गजों की चुनावी सभाएं शुरू हो गई हैं। कांग्रेस के राहुल गांधी के बाद उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मंडला पहुंची। यहां से महाकौशल की 38 सीटों तक अपना संदेश पहुंचाने के मकसद से बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।


8वीं तक 500, 10वीं तक 1000, 12वीं तक के बच्चों को 1500 रुपए

प्रियंका ने सभा में बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर पहली से बारहवीं तक के बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी। पहली से पांचवीं तक के बच्चों को हर महीने 500 रुपये, 6वीं से 8वीं तक 800 रुपये, 9वीं से 11वीं तक 1000 रुपये और इसके बाद बारहवीं तक के बच्चों को 1500 सौ रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

प्रियंका बोली कि कांग्रेस की सोच आपकी संस्कृति, आपका सम्मान बढ़ाने की। प्रदेश में जिनकी सत्ता है, वो ऐसे नहीं हैं। चुनाव आने का समय आया तो उन्होंने चुनाव आने के पहले घोषणा करने शुरू कर दी। साढ़े 18 साल कुछ नहीं किया। बोली-मैं पूछना चाहती हूं कि साढ़े 18 साल यह सब काम क्यों नहीं किया? मैं यह आपसे कहना चाहती हूं कि आप भी पूछे कि आप उन्होंने साढे़ 18 साल काम क्यों नहीं किया?

हमारी पार्टी के जितने भी नेता हैं जितने भी पार्टी के लोग या किसी और पार्टी के लोग हों आपने उन्हें बनाया है। हर विभाग में पद खाली है लेकिन युवा बेरोजगार बेरोजगार है। स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सक नहीं है लेकिन भर्ती नहीं हो रही चिकित्सको की।  प्रियंका ने आरोप लगाया कि 10 साल हो गए अभी तक मंडला जबलपुर की सड़क नहीं बन पाई। सड़क बनाने वाले परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को यहां आकर माफी मांगनी पड़ती है ऐसी सरकार चल रही है। महंगाई को कम करने का काम किया इन्होंने क्या। छोटे दुकानदारों से पूछो 18 साल में क्या उनका व्यापार बढ़ा? हर चीज पर जीएसटी ले रहें। दवा पर जीएसटी ले रहे। हर सामग्री पर जीएसटी ले रहे। एक तरफ रोजगार बंद दूसरी तरफ भ्रष्टाचार और महंगाई इतनी बढ़ गई है आप गुजारा कैसे करते हैं। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.