पब्लिक फर्स्ट। शिवपुरी । दीपक अग्रवाल

शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा क्षेत्र वर्षों से कांग्रेस पार्टी का गढ़ कहा जाता है, जहां पिछले 6 बार से कांग्रेस के टिकट पर केपी सिंह ककाजू विधायक रहे हैं। अब तक न तो भारतीय जनता पार्टी का कोई प्रत्याशी और न ही किसी अन्य राजनैतिक दलों के नेता केपी सिंह को हार का मुख दिखा सके है। इसीलिए कांग्रेस ने एक बार फिर अपने काबिल नेता और विधायक केपी सिंह ककाजू को चुनाव का टिकट दिया है हालांकि इस बार कांग्रेस ने थोड़े परिवर्तन के साथ केपी सिंह को मौका दिया है।

दरअसल इस बार के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने केपी सिंह ककाजू का पिछोर विधानसभा से टिकट काटकर शिवपुरी विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया है। आपको बता देब कांग्रेस ने पिछले दिनों 144 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची के जरिए पिछोर विधानसभा क्षेत्र से शैलेंद्र सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब 19 अक्टूबर की देर रात कांग्रेस ने अपने 88 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है जिसमे शैलेंद्र सिंह का नाम काटकर अरविंद सिंह लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

इस बार कांग्रेस लोधी बनाम लोधी और यादव बनाम यादव करने की तैयारी में है। हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि भाजपा ने पिछोर से प्रीतम लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया। हालाँकि शैलेंद्र सिंह का टिकट कटने से पुरे इलाके में सनसनी फेल गई है। शैलेंद्र सिंह ने कहा कि पार्टी ने ही मेरा टिकट काटकर अरविंद सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है पार्टी का आदेश ही मेरे लिए सर्वोपरि है ।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply