छत्तीसगढ़ से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां आज 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान शुरू हो चुके है। पहले चरण में छत्तीसगढ़ की 90 में से नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग और राजनांदगांव समेत चार अन्य जिलों की 20 सीटों पर अलग-अलग समय पर मतदान चल रहा है। जहां छत्तीसगढ़ के 40,78,681 मतदाता अपने बहुमूल्य वोट के जरिए 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

मतदान रोकने नक्सलियों ने बरसाईं गोलियां

लेकिन अब कुछ लोग छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अड़चन डालने की कोशिश कर रहे है। दरअसल मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही सुकमा में मतदान के बीच नक्सलियों ने फायरिंग कर वोटर्स को मतदान केंद्र पहुंचने से रोकने की कोशिश की। जिसके बाद कोंटा थाना क्षेत्र के बंडा इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच जोरदार फायरिंग हुई। बताया जा रहा है कि दूरमा और सिंगाराम के जंगल में नक्सलियों ने बीजीएल तक दाग दिए। भारी संख्या में सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम मौके पर तैनात है। हालाँकि अच्छी खबर ये है कि इस घचना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।  

नक्सलियों की फायरिंग के बावजूद मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में वोट डालने के लिए बड़ी संख्या में वोटर्स पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं और लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें आज जिन 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होने वाल है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और बस्तर के सांसद दीपक बैज, कांग्रेस सरकार के तीन मंत्री, बीजेपी की ओर से चार पूर्व मंत्री और एक पूर्व आईएएस अधिकारी शामिल हैं।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply