पब्लिक फर्स्ट। मदुरै।
शनिवार सुबह, भारत के दक्षिण से रेल हादसे की ख़बर आई।
तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास रामेश्वरम जा रही ट्रेन की प्राइवेट बोगी में आग लग गई। ट्रेन लखनऊ से रवाना हुई थी। मदुरै कलेक्टर के अनुसार हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है । वहीं, 20 से ज्यादा लोग झुलसे हैं।

मृतक ज्यादातर उप्र के

मृतको में ज्यादातर यात्री उत्तर प्रदेश के हैं। जानकारी के मुताबिक़, सीतापुर की एक ट्रेवल एजेंसी ने इस प्राइवेट कोच की थर्ड पार्टी बुकिंग कराई थी। इसमें 63 लोग सफर कर रहे थे।

यार्ड के पास लगी आग

रेल अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली। जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी थी। इसके बाद 5.45 बजे फायर बिग्रेड ने आग बुझाने का काम शुरू किया। सुबह 7:15 बजे आग पर काबू पाया गया। सिर्फ प्राइवेट कोच में ही आग लगी है। दूसरे कोच तक आग फैलने से बचा लिया गया।

हादसे का कारण – गैस सिलेंडर

कोच में आग लगने का मुख्य कारण गैस सिलेंडर रहा। बताया जाता है कि गैस सिलेंडर को अवैध तरीके से ले जाया जा रहा था। रेलवे के अनुसार, IRCTC से कोई भी कोच की बुकिंग कर सकता है, लेकिन सिलेंडर ले जाने पर रोक है। इसके बावजूद सिलेंडर लेकर कोई यात्री सवार हुआ। घटना वाली जगह पर डीआरएम समेत रेलवे के अधिकारी पहुंच गये । झुलसे लोगों को गवर्नमेंट राजाजी कॉलेज मदुरै में भर्ती करवाया गया है। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.