पब्लिक फर्स्ट। साउथ कोरिया।


तानाशाह किम जोंग उन के तेवरों ने नॉर्थ और साउथ कोरिया के बीच तनाव चरम पर पहुंचा दिया है। शनिवार को,
नॉर्थ कोरिया ने यलो सी में कई क्रूज मिसाइलें दागीं हैं। इस बात की जानकारी साउथ कोरिया की सेना ने दी है। इससे कुछ दिन पहले ही नॉर्थ कोरिया ने अपने पूर्वी तट के पास दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया था। नॉर्थ कोरिया ने इसे साउथ कोरिया पर सिम्युलेटेड न्यूक्लियर स्ट्राइक कहा था।

साउथ कोरिया ने दी जानकारी

साउथ कोरिया के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने अपने बयान में बताया कि मिसाइलों को यलो सी की तरफ लांच किया गया। इन्हें स्थानीय समय के मुताबिक शनिवार सुबह 4 बजे लॉन्च किया गया था। अमेरिका और साउथ कोरिया की इंटेलिजेंस एजेंसियां लॉन्चिंग डिटेल्स की जांच कर रही हैं। साउथ कोरियाई न्यूज एजेंसी योनहाप के मुताबिक जॉइंट चीफ ने कहा कि हमारी सेना अमेरिका के साथ मिलकर अपनी तैयारियों को बरकरार रखा है।

साउथ कोरिया पर कब्ज़े की दी थी धमकी

नॉर्थ कोरिया ने 3 दिन में ये दूसरा मिसाइल परीक्षण किया है। इससे पहले गुरुवार यानी 31 अगस्त को दो शॉर्ट रेंज बैलिस्टिक मिसाइलों को लॉन्च किया था। ये सिम्युलेटेड न्यूक्लिर अटैक एक्सरसाइज साउथ कोरिया के मिलिट्री कमांड सेंटर्स और एयरफील्ड को निशाना बनाने की तैयारी के मकसद की गई थी। इस परीक्षण के बाद नॉर्थ कोरिया ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो साउथ कोरिया पर कब्जा भी करेंगे।
इस सिम्युलेशन को साउथ कोरिया और अमेरिका के बीच 11 दिन तक चले युद्धाभ्यास के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.