पब्लिक फर्स्ट। भोपाल

समाज और सरकार के बीच सेतु होते हैं पत्रकार

पत्रकार समाज और सरकार के बीच में सेतु होते हैं, पत्रकारिता एक धर्म होता है आपकी आत्मा में सूचना और संस्कार बसता है। एक पत्रकार स्वतः समाज सेवी भी होता है क्योंकि सामाजिक सरोकारों से आपका शरीर और आत्मा जैसा रिश्ता है।

-सीएम शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज ने रखा सबका ख्याल ,छोटे पत्रकार भी होंगे खुशहाल

  • हर छोटे अखबारों को एक महीने के अंतराल से एक विज्ञापन देने की व्यवस्था करेगी भाजपा सरकार
  • 70 साल की उम्र से अधिक के वरिष्ठ पत्रकारों को दिया जाएगा पर्मानेन्ट स्थाई अधिमान्यता का कार्ड

मेरे लिए आज के पल बहुत आनंद के पल हैं बहुत खुशी के पल हैं। एक संकल्प साकार हो रहा है एक सपना पूरा हो रहा है।
कहने की ताकत लिखने के हिम्मत सुनने का संस्कार होना प्रलय में प्रचंड और आपदा में चट्टान जैसा सुविकार होना व्यक्तित्व में जितना जरूरी है।
अच्छे व्यवहार का होना समाज में उतना ही जरूरी है जितना पत्रकार होना। पत्रकार और पत्रकारिता लोकतंत्र के प्राण कहे जाते हैं मित्रों यह मेरी सौभाग्य है।

मध्यप्रदेश पत्रकारिता का कठिन परिश्रम पहाड़ का हौसला और नदी सी विनम्रता ज्ञान और गंभीरता देखिए आज सिर्फ मीडिया सेंटर का भूमिपूजन नहीं हो रहा है बल्कि भविष्य के ऐसे वटवृक्ष का बीज रोप रहा हूँ जिसमें अनुभव की सखाओं और अनंत आशाएं साकार होती हैं।

पत्रकार समाज और सरकार के बीच में सेतु होते हैं पत्रकारिता एक धर्म होता है आपकी आत्मा में सूचना और संस्कार बसता है एक पत्रकार स्वतः समाज सेवी भी होता है क्योंकि जिसके अंदर सामाजिक सरोकार नहीं वो पत्रकार नहीं सामाजिक सरोकारों से आपका शरीर और आत्मा जैसा रिश्ता है।

मैंने बीच में छोटे अखबारों के पत्रकारों के दर्द और पीड़ा देखी है तकलीफ़ी हैं।

रहिमन देखि बड़ेन को लघु न दीजिये डारि

इसलिए एक महीने के अंतराल से एक हर छोटे अखबारों को विज्ञापन देने की व्यवस्था की जाएगी। क्योंकि छोटे अखबारों का अलग महत्व है उन्हें पन्नों वाला अखबार कह कर दर किनार नहीं किया जा सकता और दूसरा 70 साल से ज्यादा जिन वरिष्ठ पत्रकार की उम्र है उनकों पर्मानेन्ट स्थाई अधिमान्यता का कार्ड दिया जाएगा।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.