पब्लिक फर्स्ट। अंबिकापुर

अंबिकापुर के सरगुजा शहर के स्वामी विवेकानंद स्कूल में बड़ा हादसा हुआ है, हादसे के दौरान स्कूल में बड़ी संख्या में बच्चे और टीचर्स मौजूद थे। आपको बता दें दशहरा पर्व पर हिन्दू युवा एकता मंच द्वारा पूरे शहर में शोभायात्रा निकाली जाती है। जिसकी तैयारियॉं घड़ी चौक पर स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में की जा रही थीं। इस दौरान हिंदू युवा मंच के लोग स्कूल परिसर के अंदर विशालकाय गुब्बारे में हवा भर रहे थे, इसी समय गुब्बारा अचानक से फट गया जिससे भारी मात्रा में धूल, रेत व गिट्टी के कण इधर-उधर छिटक गए।

कैसे हुआ यह दर्दनाक हादसा ?

जिस समय ये हादसा हुआ, उस दौरान स्कूल में लंच ब्रेक चल रहा था, लिहाजा सैकड़ों बच्चे स्कूल के मैदान में खेल रहे थे। तभी अचानक गैस सिलेंडर और एयर बलून फट गया, जिसकी चपेट में आकर लगभग 33 से ज्यादा बच्चों के साथ हिन्दू युवा एकता मंच के सदस्यगण भी बुरी तरह घायल हो गए। जिसके बड़ा पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने परिचितों और घायलों को लेकर शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराने पहुंचे।

मौके पर लगा अधिकारियों का जमावड़ा

बता दें स्कूल में सिलिंडर और बलून फटने से हुआ धमाका इतना तेज था कि इसकी गूंज एक कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। स्कूल में एयर बलून फटने की खबर सामने आते ही मौके पर कलेक्टर कुंदन कुमार और एसपी सुनील शर्मा समेत तमाम बड़े अधिकारीयों का जमाबड़ा लग गया। बताया जा रहा है कि इस घटना में घायल 11 बच्चों को चाइल्ड केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल 22 बच्चों का इलाज अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार घायलों को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था कर रहे है। आपको बता दें घायल बच्चों के अलावा अन्य बच्चे भी तेज आवाज के साथ सिलेंडर ब्लास्ट होने से काफी डरे हुए हैं। इन बच्चों के माता पिता का कहना है घटना के बाद से ही बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है।

Publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.