पब्लिक फर्स्ट। बक्सर

हाईलाइट

  • बिहार के बक्सर में ट्रेन हादसा,
  • बक्सर ट्रेन हादसे में छह लोगों की मौत,
  • घटनास्थल पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री,

बिहार में बक्सर के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतरी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस में रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया। रात के दो बजे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। अचानक हुए इस हादसे के बाद रेल मंत्री ने कहा है कि इसकी वजह का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बोगियां पटरी से कैसे उतरीं, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया। देर रात हुए हादसे के बाद NDRF, SDRF के साथ स्थानीय लोगों ने भी बोगियों में फंसे लोगों को निकालने में मदद की। वहीं रात के 2 बजे के करीब तक बचाव और राहत का काम चलता रहा।

अभी तक हादसे की ठोस वजह पता नहीं चल पाई है। हादसा कैसे हुआ, इसकी वजह का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। आमतौर पर इस रूट पर ट्रेन काफी तेज नहीं चलती है। इसकी रफ्तार औसत ही रहती है

इस हादसे में अभी तक 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है। वहीं प्रभावित बोगियों में सवार ज्यादातर यात्रियों को चोट आई है। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के मुताबिक ‘दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है । घटनास्थल पर 01.35 बजे एक रेक पहुंच गया है जिससे नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.