पब्लिक फर्स्ट। दिल्ली

इजराइल हमास युद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेसा की तरह इस बार भी आतंकवाद और आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद लगातार बढ़ता जा रहा है क्योंकि आतंक से निपटने के लिए एक वैश्विक नीति न होने, साथ ही साथ उसकी परिभाषा तय न किए जाने का फायदा आतंकी और आतंकवाद को पालने वालों को मिलता रहा है। यह बेहद दुख की बात है और इससे बचना होगा।

PM मोदी ने वैश्विक मंच से पाक को लताड़ा

जैसा कि आप ने देखा होगा भारत हर वैश्विक मंच से आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया को एक करने का प्रयास करता है। हालही में इजराइल और हमास के बीच छिड़ी जंग को देखते हुए अब दुनिया के अन्य देशों ने भी यह महसूस करना शुरू कर दिया है कि दुनिया के किसी भी हिस्से में हुई आतंकवाद की घटना मानवता के खिलाफ एक अपराध होती है। आज नहीं तो कल उनके देश पर भी आतंकवाद का असर पद सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने P -20 की मीटिंग को संबोधित करते हुए आतंकवाद पर अपने यह विचार रखे।

आतंकवाद के खिलाफ होना पड़ेगा एक जुट

P -20 की बैठक के दौरान PM मोदी ने इजरायल पर हुए हमास के हमले का सीधे तौर पर जिक्र किए बिना ही पाकिस्तान को जमकर खरी खोटी भी सुना दी और दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एक जुट होने का संदेश भी दे दिया। इस दौरान PM मोदी ने G-20 के सदस्य देशों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि वे आतंकवाद के खिलाफ एक जुट हों। उन्होंने आगे अपनी बात समझते हुए कहा, ‘अब दुनिया के तमाम देशों ने यह मानना शुरू कर दिया है कि किसी भी देश में होने वाला आतंकवादी हमला पूरे विश्व के लिए खतरा है।

PM मोदी का इशारा समझेगी दुनिया

आतंकवाद चाहे कहीं भी पनपे और उसका तरीका चाहे कुछ भी हो, आतंकवाद समूची मानवता के लिए ही खतरा है। बता दें कि इजरायल और हमास के बीच 7 दिनों से जारी जंग में भारत ने संतुलन की नीति अपनाई है। हालाँकि प्रधानमंत्री मोदी ने इजराइल का समर्थन करते हुए हमास की निंदा भी की थी।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply