पब्लिक फर्स्ट। छत्‍तीसगढ़

CG Congress Candidates List: चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर अपने प्रत्‍याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। एक लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने पहली लिस्‍ट में अपने 30 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। कहा जा रहा है कि अगले महीने होने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 75 से अधिक सीटों का लक्ष्य तय किया है।

30 उम्मीदवारों के नाम सामने

हालांकि इस सूची पर अब तक कांग्रेस आलाकमान की ओर से प्रकार का कोई बयान सामने नहीं आया है। आपको बता दे बीते कई दिनों से कांग्रेस के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कांग्रेस की संभावित सीटों पर लगभग 40 से 44 प्रत्याशियों की सूची प्रसारित हो रही थी। लेकिन आज नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस ने पहली सूचि जारी करके अन्य राजनैतिक दलों की मुश्किलें बड़ा दी है।

लिस्ट में शामिल है ये नाम

कांग्रेस के जारी लिस्ट में उम्मीदवारों के नाम पर बात करें तो छत्तीसगढ़ के पाटन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अंबिकापुर से टीएस सिंह देव को चुनावी रण में उतरा गया है। वहीं, बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ पार्टी ने गिरीश देवांगन को टिकट दी। साजा से रविंद्र चौबे, सीतापुर से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, कोरबा से जय सिंह अग्रवाल, सक्‍ती से डा चरण दास महंत पर खेला दाव।

टिकट मिलने पर क्या बोले कांग्रेस नेता

आरंग से शिवकुमार डहरिया, डौंडी लोहारा से अनिला भेडि़या, कोंटा से कवासी लखमा, चित्रकोट से दिग्गज नेता दीपक बैज, बीजापुर से विक्रम मंडावी, बस्‍तर से लखेश्‍वर बघेल को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने लिस्ट जारी होने के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, कांग्रेस ने शुभ समय पर अपनी पहली लिस्ट जारी है। माता रानी का आशीर्वाद हमारे साथ है।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply