पब्लिक फर्स्ट। सागर

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही दिन वा दिन प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही हैं। मध्यप्रदेश की सत्ता में काबिज होने की तैयारियों में जुटे प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस ने अपना अपना दाव खेलते हुए उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए हैं। आपको बता दें भाजपा ने अपनी 4 लिस्टों के जरिए बुंदेलखंड के सागर जिले की 8 विधानसभा सीटों में से 7 पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

सुरखी प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट

वहीं कांग्रेस और कमलनाथ ने भी नवरात्र के पहले दिन अपने 144 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए है, इसमें सागर जिले की सुरखी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने बीजेपी के पूर्व बागी नेता नीरज शर्मा को टिकट दिया है। जिसके बाद से ही आगामी चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए यह गढ़ बचाने की जंग बन चुकी है। बताते चले पहले ही बीजेपी नेता गोविंद सिंह राजपूत के चलते सुरखी विधानसभा सीट चर्चा का विषय बनी रहती थी, लेकिन अब तो सुरखी विधानसभा सीट प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में से एक बन चुकी है।

बागी से बागी की जंग

क्योंकि अब कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के क़द्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कटटर समर्थक और करीबी कहे जाने वाले बुंदेलखंड में बीजेपी का बड़ा चेहरा गोविंद सिंह राजपूत को उनकी विधानसभा में चुनौती देने के लिए एक महारथी ढूंढ लिया है। कांग्रेस ने अब बागी से बागी को लडाने का प्लान बना लिया। इसी के चलते कांग्रेस ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए नीरज शर्मा को कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गए गोविंद सिंह राजपूत के सामने उतारा है। नीरज शर्मा के तेवर और तैयारी बेहद आक्रामक लग रही है ।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply