पब्लिक फर्स्ट। सिंगरोली

17 नबंवर को होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक दलों के उम्मीदवारों की सूची बेहद चौकाने वाली है, कहीं किसी पार्टी ने अपने सिटिंग विधायकों को छोड़कर किसी और को टिकट दिया तो कहीं दूसरी पार्टी से बगावत कर अपनी पार्टी में शामिल होने वाले नताओं को टिकट दिया। कांग्रेस और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी अपने उम्मीदवारों के नामों से खासा हैरान किया वही इस बार भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों के नामों से चुनाव को दिलचस्प और कांटे की टक्कर वाला बना दिया है।

इन विधायकों के टिकट कटे

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपने 5वी लिस्ट के जरिए 88 नामों की पाँचवी सूची जारी की है, बीजेपी की इस लिस्ट में सिंगरौली जिले की तीन सीट चितरंगी, देवसर और सिंगरौली में मौजूदा विधायकों का टिकट काट कर नए लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है, जिसके बाद से ही बीजेपी में विरोध के शुरू तेज होते जा रहे है। क्योंकि कार्यकर्ताओं में नाराजगी बहुत अधिक है। इन तीनों सीटों पर ही भाजपा पार्टी ने सिटिंग विधायकों को दुबारा मौका न देते हुए नया दांव खेला है।

राम लल्लू वैश्य ने छोड़ी पार्टी

आपको बताते चले कि पार्टी ने चितरंगी विधानसभा से मौजूदा विधायक अमर सिंह का टिकट काट राधा सिंह को टिकट दिया है। सिंगरौली से विधायक राम लल्लू वैश्य का टिकट काट रामनिवास शाह पर भरोसा जताया गया है। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी से नाराज होकर विधायक राम लल्लू वैश्य ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply