पब्लिक फर्स्ट । भोपाल ।

भारतीय जनता पार्टी के क़द्दावर नेता और पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को दिल का दौरा मंगलवार को पड़ा । इसे इत्तफ़ाक़ कहेंगे या कुछ और लेकिन, गुप्ता का भोपाल की दक्षिण पश्चिम सीट से दावेदारी के बावजूद टिकिट कट गया जिसके बाद उनके साथ ये स्वास्थ्य समस्या आई । लेकिन सियासत में हर बात का महत्व रहता है और ख़ास तौर पर टाइमिंग का ।

उमाशंकर गुप्ता और सियासत

पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के हॉर्ट अटैक की खबर सुन, कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह उनसे मिलने तत्काल अस्पताल जा पहुँचे । दिग्विजय ने चुनाव के बीच समय निकालकर पार्टी लाईन से आगे निकलकर एक मिसाल पेश की , लेकिन गुप्ता से मिलने उनकी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को कई घंटे या यूँ कहें अगले दिन समय मिला । पार्टी नेताओं की इस ‘ तत्परता ‘ पर गुप्ता ने तो नहीं लेकिन उनके भांजे ने पब्लिक फर्स्ट पर अपना दर्द जरुर बयां कर दिया ।

बहरहाल, उमाशंकर गुप्ता अब ख़तरे से बाहर बताये जा रहे है लेकिन संगठन शक्ति पर इतराने वाली भाजपा की नई पीढ़ी, सत्ता पर ज़्यादा फ़ोकस करती नजर आ रही है इसकी सुगबुगाहट जरुर शुरु हो गई है । देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी में साइड लाइन किये जा चुके सीनियर नेता, अब इस बदले ट्रेंड और अपने ही जूनियरों की इस स्टाइल पर क्या चाल चलते है ।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply