पब्लिक फर्स्ट | अमृतसर |

अटारी-वाघा बॉर्डर पार करने से पहले पाक सुरक्षा एजेंसियों का किया धन्यवाद

राजस्थान से पाकिस्तान गई अंजू बुधवार को अमृतसर के अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिए भारत लौट आई। वह करीब 4 महीने पहले 21 जुलाई को पाकिस्तान गई थी और अपने फेसबुक दोस्त नसरूल्लाह से निकाह कर लिया था। अमृतसर पहुंचने पर सुरक्षा एजेंसियों ने उससे पूछताछ की। जिसमें उसके पाकिस्तान जाने के मकसद और वहां रहने के समय के बारे में पूछताछ की गई है।

लेकिन, अटारी-वाघा बॉर्डर पार करने से पहले 34 साल की अंजू ने पाकिस्तान की अवाम व सुरक्षा एजेंसियों का मेहमान-नवाजी के लिए शुक्रिया भी किया है। अंजू ने पाकिस्तान में इंटरव्यू के दौरान कहा कि जितना भी समय वह पाकिस्तान में रही, लोगों ने उन्हें काफी प्यार दिया। यहां की मेहमान-नवाजी से वह बहुत खुश हैं। इसके साथ ही अंजू उर्फ फातिमा ने पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों पुलिस और आर्मी का भी शुक्रिया किया।

अंजू ने कहा कि उसे कुछ कमांडो सुरक्षा के लिए दिए गए थे। सभी उनके साथ काफी अच्छा व्यवहार करते थे। कई बार उन्हें पुलिस स्टेशन भी जाना पड़ा, लेकिन वहां भी उसके साथ काफी अच्छा व्यवहार किया गया।

अटारी-वाघा सीमा से भारत आने के बाद अंजू से सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की। जिसके बाद अंजू अमृतसर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई। यहां से वह फ्लाइट के जरिए दिल्ली पहुंची। शुरूआती जानकारी के मुताबिक अंजू इंडिगो की फ्लाइट में रात करीब 10 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

अंजू ने सिर दर्द का बहाना बना अमृतसर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करने से मना कर दिया। अंजू का कहना है कि वह खुश है। इससे ज्यादा वह कुछ भी कमेंट नहीं करना चाहती। वहीं, पाकिस्तान में नसरूल्लाह का कहना है कि अंजू अपने बच्चों के कारण मानसिक तौर पर परेशान हो रही थी और उसके पास वापस लौटने के सिवा कोई चारा नहीं था।

पाकिस्तान से NOC लेकर लौटी वापस

अंजू ने पाकिस्तान में अपने फेसबुक दोस्त खैबर पख्तूनवा के ऊपरी दीर के रहने वाले नसरुल्लाह से निकाह किया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने उसका वीजा 1 साल के लिए बढ़ाया था। अंजू अब पाकिस्तान सरकार से NOC लेकर भारत आई है, ताकि पाकिस्तान वापस लौट सके।

सूचना है कि, वे अपने साथ बच्चों को भी लेकर जाना चाहती है। वहीं, नसरुल्लाह का भी कहना है कि अंजू अपने दोनों बच्चों को मिस कर रही थी और मानसिक तौर पर परेशान थी। PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply