पब्लिक फर्स्ट। राजस्थान

राजस्थान में विधनसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी 41 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है, लेकिन प्रत्याशियों की इस दौड़ में कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत काफी पीछे चल रहे है। अभी तक कांग्रेस ने न तो अपने उम्मीदवारों के नाम उजागर किए है और न तो अभी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो सकी है। मगर अब तारीखों की घोषणा होने के साथ ही कांग्रेस में टिकटों को लेकर सक्रियता बढ़ती नजर आ रही है।

जयपुर कांग्रेस वॉर रूम में हुई बैठक

राजस्थान में वापसी की तैयारियों में जुटी कांग्रेस आज अपने जयपुर कांग्रेस वॉर रूम में उम्मीदवारों के नामों का चयन करने के लिए राजस्थान प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई है। बता दें चुनाव समिति की मीटिंग के दौरान उम्मीदवारों और टिकटों का फैसला हाईकमान पर छोड़े जाने का प्रस्ताव पास किया गया। यह प्रस्ताव केवल एक लाइन का था। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने जिलों से आए हुए पैनल पर चर्चा करके उसे फाइनल किया जाएगा उसके बाद यह पैनल स्क्रीनिंग कमेटी को दिया गया है। 

गोगोई की अध्यक्षता में होगी मीटिंग

इसके बाद टिकटों की पूरी एक्सरसाइज यानि किस प्रत्याशी को टिकट दिया जाएगा और किसे नहीं दिया जाएगा इसका फैसला स्क्रीनिंग कमेटी करेगी। शनिवार यानि आज दिल्ली में कांग्रेस का जाना माना चेहरा गौरव गोगोई की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। और इसी दौरान कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई जाएगी।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply