पब्लिक फर्स्ट। छत्तीसगढ़

आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट में 47 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई है। हालाँकि गौर करने वाली बात ये है कि पार्टी ने 10 सिटिंग विधायकों का टिकट काट कर 17 नए चेहरों पर भरोसा जताया है और उन्हें टिकट दिया है। आपको बता दें इस बार कांग्रेस ने छत्तीसग़ढ की 90 विधानसभा सीटों में से एक तक पहली और दूसरी लिस्ट में 83 सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं।

6 विधायकों पर लटक रही खतरे की तलवार

बता दें कांग्रेस में टिकट कटने का सिलसिला लगातार जारी है। इससे पहले भी अपनी पहली 30 प्रत्याशियों की सूची में कांग्रेस ने अपने 8 सिटिंग विधायकों का टिकट काटा था, और अब दूसरी सूची में 10 टिकट कटे यानी अब तक कांग्रेस ने अपने कुल 18 विधायकों के टिकट काट दिए हैं। हालांकि आगे किसी कांग्रेस विधायक का टिकट नहीं कटेगा, इस बात की कोई गारंटी नहीं है क्योंकि अभी 7 विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नाम जारी नहीं किए हैं।

लिस्ट में शामिल है ये विधायक

जिन 6 कांग्रेस विधायकों की सीटों भी डेंजर जोन में है, इनमें रायपुर उत्तर से कांग्रेस नेता कुलदीप जुनेजा, महासमुंद से विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर, कसडोल से कांग्रेस MLA शकुंतला साहू, सरायपाली सीट से विधायक किस्मतलाल नंद, बैकुंठपुर से MLA अंबिका सिंहदेव और सिहावा लक्ष्मी ध्रुव का नाम शामिल है। हो सकता है कांग्रेस की संभावित तीसरी लिस्ट में इन लोगों के टिकट काट दिए जाए।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply