पब्लिक फर्स्ट I मुरैना I देवेंद्र सिंह राजपूत

विधानसभा चुनाव के चलते मध्यप्रदेश में प्रचार प्रसार का सिलसिला जोर शोर से चल रहा है। सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवार मतदाताओं के बीच पहुंचकर अतरंगी-अतरंगी तरीकों से वोट की अपील कर रहे हैं। तो वहीं कई प्रत्याशी तो अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए आदर्श आचार सहिंता लागू होने के बाद भी जनता को कई तरह के प्रलोभन भी दे रहे है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है कोई चुनाव में शराब और पैसा बांट रहा है तो कोई अन्य चीजें। ताजा मामला मुरैना जिले में साड़ी और रुपए बांटने का है।

जहाँ वोटरों को साड़ी बांटते एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, लेकिन निर्वाचन विभाग इससे पूरी तरह बेखबर है। अंबाह विधानसभा के रछेड़ गांव में महिला मतदाताओं को साड़ी बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, इसमें कमल के फूल का निशान वाले पैकेट में रखकर महिलाओं को साड़ियां बांटी जा रही हैं। साड़ी लेने के लिए महिलाओं की कतार लग रही है। यह वीडियाे दो दिन से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हाे रहा है, लेकिन साफ-स्वच्छ मतदान का दावा करने वाला जिला प्रशासन, निर्वाचन विभाग इस पूरे वाक्ये से बेखबर है।

और कार्रवाई के नाम पर रत्तीभर भी जांच-पड़ताल नहीं की जा रही, कि यह साड़ियां किसने और क्यों बांटी हैं। दूसरी ओर अंबाह में ही भाजपा प्रत्याशी कमलेश जाटव का जगह-जगह विरोध हो रहा है। इस विरोध के वीडियो भी खूब वायरल हो रहे हैं। भाजपा के प्रत्याशी के खिलाफ बीते रोज महुआ गांव में मुर्दाबाद के नारे लगे। इससे पहले कईयों गांवों से उनके प्रचार वाहन व कार्यकर्ताओं को गुस्साए मतदाता खदेड़ चुके हैं।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply