पब्लिकफर्स्ट, नई दिल्ली। ओडिशा में शुक्रवार को हुए भीषण ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 238 लोग जान जा चुकी है, वहीं 900 से अधिक लोग घायल हो चुके है। इस दुर्घटना में शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी पटरी से उतर कर टकरा गईं। मिली जानकारी के अनुसार, कोरोमंडल रेल के पटरी से उतरने के बाद हुई ये दुर्घटना, अब तक देश में आजादी के बाद से सबसे घातक दुर्घटनाओं में से एक है।

बतादें कि, ओडिशा के बालासोर में हुए इस भयानक ट्रेन दुर्घटना के बाद गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस का समारोह रद्द हो गया है। वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है।

वहीं, NDRF की तीन टीमें और 20 से अधिक फायर सर्विस और रेस्क्यू टीमों को राहत और बचाव कार्य में लगे हुए है। इसके साथ ही 1200 बचाव कर्मी वहा पर मौजूद हैं। भुवनेश्वर में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, घटनास्थल पर 115 एम्बुलेंस के साथ साथ 50 बसें और 45 मोबाइल हेल्थ यूनिट्स तैनात हैं।

बतादें कि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भुवनेश्वर AIIMS में घायलों के लिए पर्याप्त बिस्तर और ICU के साथ साथ जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए जारी किए हैं। इसके साथ ही जिस रूट पर हादसा हुआ है वहा कि छह ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं। तो कई गाड़ियों का रूट बदल दिया गया है।publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.