पब्लिक फर्स्ट। इस्लामाबाद।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को बुधवार को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) के सामने पेश होना है। बुशरा को 60 अरब रुपए के अल कादिर ट्रस्ट स्कैम में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

NAB की इन्वेस्टिगेशन टीम के सामने पेश होने के एक दिन पहले बुशरा ने लाहौर हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की। इसमें अपने (बुशरा बीबी) के खिलाफ दर्ज तमाम केसेज में प्रोटेक्शन बेल की डिमांड की गई है। इसी लाहौर हाईकोर्ट ने 11 मई को इमरान खान को भी तमाम मामलों में जमानत दी थी। हाईकोर्ट ने कहा था- इमरान को 9 मई के पहले और उसके बाद दर्ज किसी भी मामले में अगले आदेश तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

ये कैसी डिमांड
पाकिस्तान के अखबार ‘द न्यूज’ के मुताबिक- बुशरा ने मंगलवार को प्रोटेक्शन बेल के लिए जो पिटीशन लगाई है, उसमें वही बातें हैं जो इमरान ने अपनी प्रोटेक्शन बेल पिटीशन में कहीं थीं। मसलन, इमरान की तरह बुशरा ने भी पिटीशन में कहा- अदालत से गुजारिश है कि मुझे ऐसे किसी भी केस में गिरफ्तार न किया जाए जो मेरी जानकारी में हो, या न हो।

बुशरा की पिटीशन में कहा गया है- पाकिस्तान के कई हिस्सों में मेरे खिलाफ सियासी वजहों से केस दर्ज कराए गए हैं। ज्यादातर की जानकारी मुझे नहीं है। लिहाजा, प्रोटेक्शन बेल दी जाए। बुशरा को 7 जून को NAB के रावलपिंडी ऑफिस में पेश होना है। यहां उनके बयान दर्ज कराए जाएंगे। करीब एक साल से जांच एजेंसी बुशरा को बुला रही है, वो एक बार भी नहीं पहुंचीं। इमरान सिर्फ एक बार आए हैं।

Share.

Comments are closed.