पब्लिक फर्स्ट। नई दिल्ली।

साउथ के सुपरस्टार एक्टर प्रभास, सैफ अली खान और कृति सैनन स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ‘रामायण’ पर आधारित इस फिल्म में वीएफएक्स और भगवान हनुमान के पहनावे को लेकर कई तरह की आपत्तियां सामने आ रही हैं, जिसे लेकर अब आदिपुरुष के मेकर्क की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. दिल्ली के एक कोर्ट में फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की गई है, जिसमें आदिपुरुष के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है।

याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म के टीजर वीडियो में मेकर्स ने हिंदू देवताओं को “अनुचित” और “गलत” तरीके से दिखाया गया है. मामले पर सोमवार को वरिष्ठ सिविल जज अभिषेक कुमार सुनवाई करेंगे. वकील राज गौरव द्वारा शुक्रवार को दायर याचिका में निर्माता भूषण कुमार और निर्देशक और सह-निर्माता ओम राउत की फिल्म के खिलाफ स्थायी और अनिवार्य रोक लगाने की मांग की गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने महाकाव्य रामायण की मूल बातों में हेरफेर किया था. याचिका में कहा गया है कि मेकर्स ने अपनी आगामी फिल्म आदिपुरुष के टीजर वीडियो में हिंदू देवताओं भगवान राम और भगवान हनुमान के चित्रण से वादी और अन्य हिंदुओं की धार्मिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और सभ्यतागत भावनाओं को आहत किया है. जबकि भगवान राम की पारंपरिक तस्वीर एक शांत और सरल व्यक्ति की थी, जो क्षमा में विश्वास करते थे. फिल्म में उन्हें चमड़े का पट्टा और चमड़े से बने आधुनिक जूते पहने हुए अत्याचारी, प्रतिशोधी और क्रोधित दिखाया गया है।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.