पब्लिक फर्स्ट। कैलिफोर्निया

कैलिफोर्नियाअमेरिका के कैलिफोर्नियो में शनिवार को प्लेन क्रैश हो गया। इसमें सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई। ये इलाके में पिछले एक हफ्ते में हुआ दूसरा बड़ा विमान हादसा है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हादसा अमेरिकी समय के मुताबिक सुबह 4:15 बजे फ्रेंच वैली एयरपोर्ट के पास मुरिएटा कस्बे में हुआ।

हादसा कैसे हुआ इसकी भी जांच अभी जारी है। हालांकि, जांच अधिकारियों को शक है कि हादसा धुंध के चलते रनवे नहीं दिखने की वजह से हुआ होगा। पायलट ने लैंडिंग एरिया से पहले ही प्लेन को लैंड कराने की कोशिश की।

मारे गए लोगों की पहचान नहीं हुई
स्थानीय प्रशासन ने बताया है कि विमान सेसना सी 550 बिजनेस जेट था, जिसने लास वेगास के हैरी रीड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रैश होने के एक घंटे और 15 मिनट तक विमान में आग लगी रही। जिससे वहां एक एकड़ यानी 43.5 हजार स्क्वायर फीट में आग लग गई।

अभी तक यह नहीं बताया गया है कि प्लेन में सवार लोग कौन थे। रिवर साइड काउंटी के शेरिफ डिपार्टमेंट ने बताया कि जब तक उनकी टीम घटनास्थल पर पहुंची तब तक प्लेन पूरी तरह से जल चुका था।

एक हफ्ते में 2 प्लेन क्रैश हुए
इससे पहले मंगलवार को भी एक सेसना जेट फ्रेंच वैली एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गया था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 3 बच्चे घायल हो गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक व्यक्ति ने अपने बच्चों के साथ उड़ान भरी थी। पायलट के तौर पर उसकी ट्रेनिंग पूरी भी नहीं हुई थी।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.