पब्लिक फर्स्ट।

मां पार्वती संग बाबा भोले मुस्कुराएंगे। भक्तों को न कभी खाली हाथ लौटाएंगे।

पवित्र श्रावण मास, जिसे देवों के देव महादेव की भक्ति के लिए खास माना जाता है और इस माह में पड़ने वाले सोमवार को महत्व अत्यधिक माना जाता है। सावन माह के पहले सोमवार को देशभर के शिवालयों में शिवभक्तों की धूम मची रही और पूरा देश शिवमय नजर आया। अमरनाथ, केदारनाथ, नीलकंठ महादेव, काशी विश्वनाथ, बाबा बैद्यनाथ, महाकाल और ओंकारेश्वर सहित देशभर में सुबह से मंदिरों और शिवालयों में भक्तों का तांता लगा हुआ दिखाई दिया। यहां शंखनाद के साथ ओम नम: शिवाय के जाप और हर- हर महादेव की गूंज सुनाई दी।

सावन के पहले सोमवार को यमुनानगर के शिव मंदिरों में श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए पहुंच गए। श्रद्धालुओं में काफी उत्साह था। जिले के प्राचीन धार्मिक स्थल आदि बद्री केदारनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। इसी तरह से भाटली के प्राचीन मंदिर वह गौरी शंकर मंदिर जगाधरी, पातालेश्वर मंदिर बुढ़िया, कलेश्वर मटके महाकालेश्वर मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।

उज्जैन, महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में सुबह तड़के भगवान महाकाल की भस्म आरती हुुई। यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालू पहुंचे, सुबह अभिषेक-पूजन के बाद विशेष श्रृंगार किया गया। फिर भगवान को भस्मी अर्पित की गई। इस दौरान मंदिर परिसर में जय श्री महाकाल के जयघोष सुनई दिए।

सावन सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.