पब्लिक फर्स्ट। दिल्ली

इजराइल हमास युद्ध का आज 10वा दिन भी अंत की ओर अग्रसर है लेकिन आज भी इस युद्ध का कोई समाधान नहीं निकला। हालांकि अच्छी खबर ये है कि हमास के हमले के खिलाफ अब अमेरिका, यूके और रूस समेत कई देश खुलकर इजरायल के समर्थन में आए हैं। जिसका सीधा अर्थ ये निकलता है शायद अब जल्द ही इजराइल हमास युद्ध रुक जाए या इसका कोई समाधान निकल जाए। आज वाइट हाउस की ओर से एक बयान जारी करके कहा गया है कि दुनिया में आतंक फैलाने वाले हमास जैसे किसी भी आतंकी संगठनों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

हमास के 1500 से ज्यादा कटरपंथी मारे गए

हमास के हमले के बाद इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी बिना किसी डर और झिझक के हमास पर करारा पलटवार किया। अगत बात करें तो अब तक इजराइली सेना ने हमास के 1500 से ज्यादा कटरपंथी मार गिराए है। वहीं इजरायल
में भी 1400 मासूम लोगों की मौत हुई है। PM नेतन्याहू ने कहा है कि इस युद्ध की शुरुआत हमास ने की थी, लेकिन अपने मासूम लोगों की जान का बदला लेने के लिए हमास का खत्म हम ही करेंगे।

जो बाइडेन की हमास को खुली धमकी

भारत और प्रधानमंत्री मोदी तो पहले ही इजराइल के साथ और हमास के खिलाफ थे, लेकिन अब इजरायल के साथ दुनिया के कई ताकतवर देश खुलकर उतर चुके हैं। इसमें अमेरिका, यूके, इटली, रूस और फ्रांस भी शामिल है। अमेरिका के राष्ट्र्पति जो बाइडेन ने इजराइल का समर्थन करते हुए कहा अगर हमास ने गाजा पर कब्जा करने की कोशिश की तो यह उसकी बड़ी भूल होगी। जिसका खामियाजा उसे भुगतना पडेगा।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply