पब्लिक फर्स्ट I बुरहानपुर । रिज़वान अंसारी

बुरहानपुर में लगातार भारतीय जनता पार्टी से बगावत करने वाले हर्षवर्धन सिंह चौहान ने अब भाजपा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। और बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। उनके साथ भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश पाटीदार ने भी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को इस्तीफा भेज दिया है। हर्षवर्धन सिंह चौहान दो बार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे नंद कुमार सिंह चौहान के पुत्र हैं.

जो इस वक्त बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में डटे हुए हैं तो वहीं उनके समर्थन में निर्दलीय हिंदूवादी नेता प्रियांक ठाकुर ने भी अपना फार्म उठा लिया है और अब हर्षवर्धन सिंह चौहान ने इस्तीफा दिया है। बुरहानपुर विधानसभा से भाजपा से हर्षवर्धन सिंह चौहान ने भी टिकट की दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट न देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस को टिकट दिया इसके बाद हर्षवर्धन सिंह चौहान निर्दलीय चुनाव में उतर गए।

मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पॉलिटिकल डायरी में लिखा है कि कोई व्यक्ति आपका वोट पाने का अधिकार केवल इसलिए नहीं रख लेता है कि वह किसी अच्छी पार्टी का सिंबल लेकर खड़ा हुआ है। यदि व्यक्ति खराब हो तो खराब व्यक्ति को गलत व्यक्ति को पार्टी से टिकट दिया हो तो कार्यकर्ता मतदाताओं का यह अधिकार बनता है कि वह उसे व्यक्ति की जगह किसी और व्यक्ति जो अच्छा व्यक्ति मैदान में उतरा है उसे जिताए।

इस प्रकार के निर्णयों का पार्टी का अपने मत के द्वारा जवाब दे। इस विचारधारा आदर्श को लेकर मैं निर्दलीय चुनाव में उतरा हूं। बताया जा रहा है कि हर्षवर्धन के समर्थन में अन्य पार्टी नेता, कार्यकर्ता भी इस्तीफ दे सकते हैं।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply