पब्लिक फर्स्ट | जम्मू |

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बीते 34 घंटे से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ खत्म हो गई। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। गोलीबारी में 5 जवान शहीद हो गए।

सूत्रों के मुताबिक, जान गंवाने वालों में कैप्टन शुभम, कैप्टन एमवी प्रांजिल, हवलदार माजिद, पैराट्रूपर सचिन लॉर और नायक संजय बिष्ट शामिल हैं। वहीं, मारे गए एक आतंकी का नाम कारी है। डिफेंस PRO के मुताबिक, कारी पाकिस्तानी नागरिक था। उसे पाक और अफगान मोर्चे पर ट्रेंड किया गया था। दूसरे आतंकी की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

कारी लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था और पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में एक्टिव था। उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है।

कारी को जम्मू में आतंकवाद को दोबारा फैलाने के लिए भेजा गया था। वह IED में स्पेशलिस्ट था और गुफाओं से छिपकर काम करने वाला ट्रेंड स्नाइपर भी रहा था।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले (Rajouri Encounter) में बड़ी घटना सामने आई है। बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गए। इसमें कैप्टन लेवल के दो अधिकारियों और दो जवान को जान गंवानी पड़ी। वहीं दो अन्य जवान घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया है और भीषण मुठभेड़ जारी है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को मार गिराने के लिए और अधिक जवानों को भेजा गया है। उधर, इसी साल मई महीने में भी राजौरी के कंडी इलाके में आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। इस साल यह दूसरा मौका है जब इतनी बड़ी संख्‍या में सेना के जवानों ने शहादत दी है।

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया है और भीषण मुठभेड़ जारी है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान दो कैप्टन, एक हवलदार और एक जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने कहा कि एक मेजर और एक अन्य जवान घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।

PUBLICNIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply