पब्लिक फर्स्ट | नई दिल्ली |

ममता-नीतीश समेत कई नेताओं ने शामिल होने से इनकार किया था

इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की कल यानी 6 दिसंबर को होने वाली बैठक फिलहाल टाल दी गई है। अब यह मीटिंग दिसंबर के तीसरे हफ्ते में होगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के CM नीतीश कुमार और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने बैठक में शामिल होने से इनकार किया था। इसमें हाल ही में आए चुनाव नतीजों पर चर्चा होनी थी।

3 दिसंबर को पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आए थे। इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP ने जबर्दस्त जीत दर्ज की। इसी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 6 दिसंबर को I.N.D.I.A की मीटिंग बुलाने की घोषणा की थी।

बैठक में ना जाने के किसने क्या कारण बताए थे

ममता बनर्जी- मुझे नहीं पता। बैठक की मेरे पास कोई जानकारी नहीं है। मुझे कार्यक्रम में उत्तर बंगाल जाना है। अगर मेरे पास बैठक की सूचना होती तो मैं उसके हिसाब से कार्यक्रम तय कर लेती।

एमके स्टालिन- तमिलनाडु में मिचौंग चक्रवात आया है। वे प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने जा रहे हैं। उन्होंने दिल्ली आने में असमर्थता जताई थी।

नीतीश कुमार- बीमारी के चलते दिल्ली नहीं जा पाऊंगा।

हेमंत सोरेन- मैं राज्य में ही व्यस्त हूं। मेरी जगह मेरा प्रतिनिधि दिल्ली की मीटिंग में शामिल होगा।

संजय राउत- बैठक जल्दबाजी में नहीं बुलाई गई थी। पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आने से पहले बैठक फिक्स थी। हम शिवसेना (उद्धव ठाकरे), शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply