खड़गे-राहुल के साथ मीटिंग में दिल्ली-पंजाब के नेताओं का विरोध, अंतिम फैसला हाईकमान पर छोड़ा

पब्लिक फर्स्ट ब्यूरो।दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने आज दिल्ली और पंजाब के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में चर्चा की गई कि कांग्रेस को केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का समर्थन करना चाहिए या नहीं।

बैठक में दिल्ली के नेताओं ने कहा कि दिल्ली में AAP के साथ कोई गठबंधन नहीं होना चाहिए। साथ ही नेताओं ने दिल्ली के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप का साथ देने से भी मना किया है। हालांकि नेताओं ने तय किया है कि आखिरी फैसला हाईकमान ही लेगा।

केजरीवाल ने अध्यादेश के खिलाफ मांगा विपक्षी दलों का सपोर्ट

दरअसल, 20 मई को केंद्र सरकार ने दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर अध्यादेश जारी किया था। केजरीवाल इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों से इस पर समर्थन मांगा है।

खड़गे और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल पहले ही इस अध्यादेश का विरोध करते हुए केजरीवाल को समर्थन देने की बात कह चुके हैं। वहीं दिल्ली और पंजाब कांग्रेस ने पार्टी हाईकमान के इस फैसले का विरोध किया था। पार्टी में विवाद के बाद खड़गे ने कहा था कि वे दिल्ली और पंजाब के नेताओं से बातचीत के बाद ही इस पर अंतिम फैसला करेंगे।

ममता, पवार और केसीआर से मिल चुके

केजरीवाल अब तक 3 मुख्यमंत्रियों से मिल चुके हैं। 21 मई को खुद बिहार के CM नीतीश कुमार उनसे मिले और उनका समर्थन किया। 23 मई को केजरीवाल कोलकाता गए और ममता बनर्जी से समर्थन मांगा।

24 मई को वे मुंबई में उद्धव ठाकरे और 25 मई को मुंबई में ही शरद पवार से मिले। इसके बाद वे 28 मई को तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव से मिलकर उनका समर्थन मांगा। विपक्ष के नेताओं से मिलने का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.