पब्लिक फर्स्ट । स्टेट हैड – आरसी भट्ट । लखनऊ ।

वेस्ट यूपी को सियासी तौर पर बेस्ट बनाने के लिए बीजेपी ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है।
पार्टी की तरफ से उसके दिग्गज नेता जिनमें प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर संगठन के नेता रैली, जनसभा, रोड शो, चौपाल, प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिए चुनावी रण में उतर गए हैं। पीएम का खुद एक सप्ताह में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तीन जगह दौरा करने वाले है। वह मेरठ के बाद अब छह को सहारनपुर में जनसभा और गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। इसके इतर विपक्ष खासकर इंडिया के दल एसपी और कांग्रेस अभी टिकट बंटवारे और बदलाव में ही उलझे हुए हैं। अभी तक एसपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं के कार्यक्रम वेस्ट यूपी में प्रचार के लिए तय नहीं हुए हैं। तो वही बीएसपी सुप्रीमो मायावती और उनके भतीजे राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद के प्रोग्राम जरूर वेस्ट यूपी में लग गए हैं।


लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने नारे अबकी बार 400 पार और यूपी में सभी 80 सीट फतह करने के लिए पूरी तरह जुटी है। वेस्ट यूपी में पहले, दूसरे और तीसरे फेज में चुनाव हैं। ऐसे में बीजेपी ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी से वेस्ट यूपी की सियासी धुरी कहे जाने वाले मेरठ से चुनावी शंखनाद कराया। इसके बाद अब पीएम एक सप्ताह के भीतर फिर से वेस्ट यूपी में दस्तक देंगे। वह छह अप्रैल को सहारनपुर में जनसभा करेंगे और इसी दिन गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। कहा जा रहा है कि पीएम जल्द मुरादाबाद मंडल में भी रैली करेंगे। इसकी तारीख तय होनी बाकी है।


इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन अप्रैल को मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। तीन अप्रैल को ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वेस्टा यूपी की मजबूत सीट गाजियाबाद में रहेंगे। वह लोकसभा के बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन कराएंगे और चौपाल लगाएंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पांच अप्रैल को रामपुर में जनसभा करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वेस्ट यूपी की ज्यादातर लोकसभा सीटों पर प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं। वह तीन-तीन जिलों में एक दिन में पहुंच रहे हैं। सीएम ने सोमवार को भी बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर और हाथरस में प्रबुद्ध सम्मेलन किए। मंगलवार को सीएम बदायूं और बरेली में प्रबुद्ध सम्मेलन के बाद योगी रैलियों का दौर शुरू करेंगे।


सूबे के दोनों उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य वेस्ट यूपी में बीजेपी कैंडिडेट के नामांकन कराने जिलों में पहुंच रहे हैं।
सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर जैसी जगहों में वह आ चुके हैं। अलीगढ़ में सोमवार को रहे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी अमरोहा में नामांकन कराने पहुंचे।
इसी के साथ केंद्रीय और प्रदेश के बाकी मंत्री भी लगातार प्रचार मे जुटे हैं।
बता दें कि बीजेपी ने 2014 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सभी 14 सीट जीती थी। 2019 में पार्टी 14 में से सात सीट हार गई थी। इस बार सभी 14 जीतने का लक्ष्य है। 

बहरहाल सभी 14 सीटे जीतने के लिये भाजपा ने ताकत झोंक दी है। अब देखना यह होगा क्या एक बार फिर मोदी और योगी का जादू जनता के सर चढ़के बोलेगा या फिर विपक्ष बीजेपी के प्लान में सेंध लगाने की कोशिश में कितना सफल होगा। यह तो चुनाव के बाद ही पता चल पायेगा।publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply