पब्लिक फर्स्ट । हरदा /भोपाल ।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन पर किसानों से मूंग फसल की खरीदी को कृषि मंत्री पटेल ने बताया किसानों को मामा का रिटर्न गिफ्ट

किसानों की तरफ से पटेल ने दी तोमर को जन्मदिन की बधाई

मध्य प्रदेश की तीसरी फसल ग्रीष्मकालीन मूंग की समर्थन मूल्य पर मध्य प्रदेश सरकार ने आज सोमवार 12 जून से खरीदी शुरू कर दी है। संयोग यह भी है कि केंद्र में मोदी सरकार में देश के केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जिनका ताल्लुक मध्यप्रदेश से है। आज उन का जन्मदिन भी है ।

https://publicfirstnews.com/wp-content/uploads/2023/06/WhatsApp-Video-2023-06-12-at-15.20.52.mp4


संयोग की इस घड़ी में प्रदेश के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने पूरे प्रदेश में समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी पर पीएम मोदी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को धन्यवाद दिया है।साथ ही उन्होंने हरदा में खरीदी केंद्र पर किसान की फसल की खरीदी का शुभारंभ करते हुए खरीदी केंद्र से प्रदेश के किसानों की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित की है।


उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कारण प्रदेश में ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल लेने वाले किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। इस बार किसानों को ₹480 प्रति क्विंटल के हिसाब से पिछले वर्ष की तुलना में किसानों को ज्यादा मिल रहा है। बाजार की तुलना में किसानों को हजार- दो हजार ज्यादा मिल रहा है।


कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर के जन्मदिन पर प्रदेश के मामा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों को रिटर्न गिफ्ट दिया है क्योंकि 12 जून से ही पूरे प्रदेश में मूंग फसल की खरीदी प्रारंभ हो गई है। पूरे प्रदेश में 2लाख 75 हजार किसानों ने समर्थन मूल्य पर मूंग फसल बेचने के लिए पंजीयन कराए हैं और लगभग आठ लाख 75 हजार हेक्टेयर में जमीन में किसानों ने मूंग की फसल बोई । पिछले वर्ष की तुलना में 25 से 26% रकवा बढ़ा है।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.