पब्लिक फर्स्ट। मुंबई।

मुंबई के मारी रोड स्थित एक सोसायटी में बकरीद से पहले एक मुस्लिम शख्स द्वारा दो बकरे लाए जाने पर विवाद छिड़ गया है। इस मामले में मंगलवार रात को हंगामा इतना ज्यादा बढ़ गया कि पुलिस को दखल देना पड़ा और फिलहाल शांति है। सोसायटी के कुछ लोगों ने बकरे लाए जान पर ऐतराज जताया और कहा कि यहां बकरों को नहीं रखा जा सकता।

बकरे लेकर आने वाले मोहसिन नाम के शख्स ने कहा कि इस सोसायटी में 200 से ज्यादा मुसलमान परिवार रहते हैं। हम हर साल ही बकरे लाते थे, लेकिन कभी हंगामा नहीं हुआ और किसी ने ऐतराज नहीं जताया। इस बार पहली बार कुछ लोगों ने विरोध किया है। इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ f.i.r. की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। इन लोगों पर बकरीद के कुर्बानी के लिए बकरे लाने का आरोप है।

जय श्री राम के लगे नारे और किया हनुमान चालीसा

कुछ लोगों का कहना है कि विरोध करने वालों ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया था। फिलहाल सोसायटी के पास पुलिस की तैनाती की गई है और मौके पर शांति है। गुरुवार को बकरीद का त्योहार है और सरकार का कहना है कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं दी जाएगी। इसके अलावा निश्चित किए गए स्थानों पर ही कुर्बानी की मंजूरी दी जाएगी। यहां तक कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कुर्बानी की तस्वीरें और वीडियो भी शेयर नहीं की जाएगी।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.