विदेशी मीडिया के मुताबिक, मरने वालों में 18 लड़कियां और एक बच्चा शामिल है जो केयरटेकर का बेटा था। राष्ट्रीय अग्निशमन विभाग की एक प्रवक्ता ने कहा कि इस भीषण आग से देश में हलचल मच गई है। इस हादसे में कम से कम नौ अन्य लोग घायल हुए हैं।

पब्लिक फर्स्ट ब्यूरो।

ये काफी दर्दनाक हादसा: प्रेसिडेंट

गुयाना के प्रेसिडेंट इरफान अली ने इसे भयानक और दर्दनाक हादसा बताया है। उन्होंने कहा- खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि हॉस्टल में फंसे लोगों को जल्द से जल्द बचाया जा सके।

हादसे की तस्वीर

जनवरी 2023 में आग से एक स्कूल तबाह हुआ था

जनवरी 2023 में जॉर्ज टाउन शहर के क्राइस्ट चर्च स्कूल में आग लग गई थी। आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने में 24 घंटे से ज्यादा का समय लग गया था। स्कूल पूरी तरह से तबाह हो गया था। अधिकारियों का कहना था कि आग किसी व्यक्ति ने जानबूझकर लगाई थी। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी। वहीं आग लगने की वजह का भी पता नहीं चल सका था।

विदेशी मीडिया के मुताबिक, मरने वालों में 18 लड़कियां और एक बच्चा शामिल है जो केयरटेकर का बेटा था। गुयाना के राष्ट्रपति इरफान अली ने इस घटना को दुखद एवं दर्दनाक और भयावह बताया।स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया गया है कि महदिया के पहाड़ी इलाके में बसे आंतरिक शहर के हाई स्कूल में रविवार को रात 11:30 बजे के बाद आग लग गई। एनएसए गेराल्ड गौविया के मुताबिक, बच्चों को बचाने के लिए हरसंभव कोशिशें की गई और हवाई सेवाओं की मदद ली गई। लेकिन आंधी की वजह से बचाव कार्य में चुनौती आई।  

यह भी पढ़ें :मणिपुर में 18 दिन बाद एक बार फिर हिंसा

यह भी पढ़ें :भाई ने अपनी ही नाबालिग बहन के साथ किया ये काम, लड़की हुई 7 महीने की प्रेग्नेंट, ऐसे हुआ खुलासा

अधिकारियों ने कहा कि सरकार ने स्थानीय लोगों की सहायता के लिए चिकित्सा कर्मियों और उपकरणों से लैस विमानों के साथ पूर्ण पैमाने पर चिकित्सा आपातकालीन कार्य योजना शुरू की गई। गंभीर रूप से घायल पीड़ितों को विमान से कुछ ही घंटों में जॉर्जटाउन पहुंचाया गया। वहीं, अन्य को महदिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें निगरानी के तहत रखा गया है।publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.