पब्लिक फर्स्ट। बंगाल

राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा को राजभवन में तलब किए जाने के कुछ घंटे बाद वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वह पंचायत चुनावों में व्यस्त होने के कारण उनसे नहीं मिल पाएंगे। सिन्हा ने बोस से अनुरोध किया कि उन्हें दिन में पेश होने से छूट दी जाए और उन्हें ‘किसी अन्य दिन’ मिलने का समय दिया जाए।

इससे पहले सीवी आनंद बोस ने नामांकन पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा के प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। दक्षिण 24 परगना दौरे के बाद उन्होंने कहा कि मैंने खुद यहां आकर हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया, लोगों की बातें सुनी। जो घटना घटी मैं उससे व्यथित हूं। यह बिल्कुल भी सहनीय नहीं है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एक फैसला दिया। एक राज्यपाल के रूप में मेरी भी कुछ जिम्मेदारियां हैं, मुझे और हम सबको संविधान की रक्षा करनी है।

शुक्रवार को भंगोर का दौरा करने के बाद राज्यपाल ने कहा था कि राजनीतिक हिंसा को खत्म करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया था कि अपराधियों को स्थायी रूप से चुप कराया जाएगा और उन्हें न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। स्थानीय निवासियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात करने के बाद बोस ने कहा था कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.