पब्लिक फर्स्ट। सुकांत सोनी । ग्वालियर।
एक और जहां विपक्षी दल, एकता का राग अलाप रहे है वही इस अलाप के सुर आप ने बिगाड़ दिये है। जी हां, ग्वालियर पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक बीस जून ने, कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी द्वारा ऑर्डिनेंस फाड़ने को लेकर जमकर घेरा। मध्यप्रदेश में अपनी जड़े जमाने में जुटी आम आदमी पार्टी एक जुलाई को ग्वालियर में बड़ी रैली करने जा रही है।

इस सभा में आम आदमी पार्टी के सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल सहित पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल होने ग्वालियर आ रहे है। ऐसे में, कांग्रेस पर आम आदमी पार्टी के इन तेवरों से साफ है कि, विपक्षी दलों के नेता भले ही साथ में बैठकर फोटो खिंचवा रहे हो, लेकिन खींचतान में कोई कमी नही आ पा रही है।
हालांकि ये भी साफ है कि आम आदमी पार्टी के पास मप्र में कोई भी बड़ा चेहरा मौजूद नही है। ग्वालियर की बड़ी सभा को लेकर भी कमान नौसिखिये और कम अनुभवी नेताओं ने अपने हाथ में ले रखी है।
ऐसे में, दिल्ली और पंजाब के बाद, मप्र जैसे बड़े राज्य में अपनी जगह बना रही आम आदमी पार्टी को इन नेताओं ने नेट प्रैक्टिस का एक जरिया सा बना लिया है।

देखना दिलचस्प होगा कि, राष्ट्रीय दलों को अपने बयानों से चुनौती दे रही आम आदमी पार्टी, अपने इन नेताओं को कैसे ट्रेनिंग दे पाती है। कही ऐसा ना हो कि ग्वालियर की तरह, कुकुरमुत्ते की जैसे उग आए आम आदमी पार्टी के ये नये नवेले नेता, आम आदमी पार्टी की उम्मीदों पर ही झाड़ु ना फेर दें। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.