पब्लिक फर्स्ट। भोपाल।

राजनीति में हर मुलाकात के मायने निकाले जाते रहे है और जब चुनाव चंद दिन दूर हो तो किसी भी भेंट को सामान्य नही कहा जा सकता। कुछ ऐसी ही मुलाक़ात मंगलवार को मप्र के गृहमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा और नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह के बीच हुई।


मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह, भोपाल के चार इमली क्षेत्र में स्थित डॉ. नरोत्तम मिश्रा के सरकारी आवास पहुंचे. इस दौरान दोनो ही नेताओं की बंद कमरे में काफी लंबी चर्चा हुई। बैठक के बाद, बाहर निकले नेता प्रतिपक्ष के चेहरे पर मुस्कुराहट थी। उन्होने कहा कि हम दोनो लंबे समय से राजनीति में है। बरसो से राजनीति के साथ साथ पारिवारिक संबंध भी है। क्षेत्र में कई समस्या है। चुनाव नज़दीक आ गया है। क्षेत्र की समस्या के लिये मिले है। मिलना जुलना तो हमेशा रहता है। राजनीति में कोई वैमनस्यता नही है। बरसो के साथी है। भाईचारा रहता है। अलग अलग दल है ।
वही डॉ. नरोत्तम मिश्रा, नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह को बाहर तक छोड़ने आये। डॉ.नरोत्तम मिश्रा की मुलाक़ात पर कहा कि नेता प्रतिपक्ष का स्वागत है। लंबा साथ है। कोई कयास नही लगाना चाहिये।

हालांकि इन दोनो की नेताओं की पहले भी मुलाक़ात होती रही है। लेकिन चुनाव के चंद महिने पहले हुई इस मुलाक़ात ने सियासी हलचल जरुर बढ़ा दी है। कांग्रेस जल्द ही अपना वचन पत्र जारी करने जा रही है। ऐसे में भी इस मुलाकात को लेकर सियासी अटकले लगाई जा रही है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह का बीजेपी के थिंक टैंक माने जाने वाले डॉ. नरोत्तम मिश्रा के साथ दोस्ताना व्यवहार, कांग्रेस के तेवरों को लेकर, जरुर सवाल खड़े कर देता है। चुनावी समर की तैयारी कर रहे है कांग्रेस कार्यकर्ता, अपने आला नेताओं के विपक्षी दलों के नेताओं के साथ दोस्ताना व्यवहार से कन्फ्यूज़ जरुर हो रहे होंगे। ऐसे में कही, कांग्रेस कार्यकर्ता भी, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ, दोस्ती निभाने लग गये, तो इससे कांग्रेस की चुनावी तैयारियों पर झटका जरुर लग सकता है।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.