पब्लिक फर्स्ट। तमिलनाडु।

चेन्नई/तिरुचि.
तिरुचि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 47 जीवित अजगर और 2 छिपकलियों की तस्करी के प्रयास को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने नाकाम कर दिया है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि एक यात्री ट्रॉली बैग में छिपाकर इनकी तस्करी का प्रयास कर रहा था। यात्री की पहचान मुहम्मद मोइदीन के रूप में हुई है, बाटिक एयर की उड़ान से कुआलालंपुर मलेशिया से तिरुचि हवाईअड्डे पर पहुंचा था।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने यात्री के बैग के बारे में कुछ संदिग्ध देखा, जिसके बाद बैग की जांच की तो सच्चाई सामने आ गई। ट्रॉली बैग के अंदर कई छिद्रित बक्सों में छिपे विभिन्न प्रजातियों जीवित सरीसृपों को देखकर अधिकारी चौंक गए। सीमा शुल्क अधिकारियों ने तुरंत की वन अधिकारियों को मौके पर बुलाया।

वन विभाग को सौंपा अजगर व छिपकली
उन्होंने 47 अजगर और 2 छिपकलियों को सुरक्षित रूप से बरामद किया। नियमों के अनुपालन में वन विभाग ने सरीसृपों को उनके मूल देश मलेशिया वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। तस्करी के प्रयास के संबंध में पूछताछ के लिए यात्री मुहम्मद मोइदीन को हिरासत में लिया गया है। वन्यजीव तस्करी नेटवर्क के किसी भी संभावित लिंक को उजागर करने के लिए मामले की आगे की जांच अभी चल रही है।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.