पब्लिक फर्स्ट। दुर्ग

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भारतीय जनता पार्टी के कई उम्मीदवारों को चुनाव आयोग द्वारा नोटिस भेजा गया है। दरअसल दुर्ग के अहिवारा विधानसभा से भाजपा का जाना माना चेहरा और प्रत्याशी डोमन लाल कोर्सेवाड़ा और भिलाई तीन चरोदा के महापौर निर्मल कोसरे पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है। जिसके चलते जिला निर्वाचन आयोग ने दोनों भाजपा नेताओं को नोटिस जारी किया है।

BJP प्रत्याशी को निर्वाचन आयोग का नोटिस

दरअसल विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू है। जिसके बाद से ही निर्वाचन आयोग सभी राजनैतिक दलों के नेताओं पर टिकी हुई है। ताकि कोई नियमों और आचार सहिंता का उल्लंघन न कर सके। और जो नेता आदर्श आचार संहिता का पालन नहीं कर रहे, ऐसे सभी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को चुनाव आयोग द्वारा नोटिस जारी कर कार्रवाई की जा रही है। आपको बता दें डोमन लाल कोर्सेवाड़ा से पहले दुर्ग विधायक अरुण वोरा को नोटिस जारी किया गया था।

बिना अनुमति किया रैली का आयोजन

कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डोमन लाल कोर्सेवाड़ा और महापौर निर्मल कोसरे ने अहिवारा विधानसभा क्रमांक 67 में बिना अनुमति लिए चुनावी रैली और जन सभा का आयोजन किया था। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर कार्यवाही की।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply