पब्लिक फर्स्ट। विदिशा । अविनाश

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनैतिक दलों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेता एक-दूसरे पर जमकर तंज कस रहे हैं। ताने कसने की इस जुबानी जंग में CM और पूर्व CM भी कम नहीं है। दरअसल आज मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सिरोंज विधानसभा के प्रत्याशी उमाकांत शर्मा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए विदिशा के लटेरी में एक जन सभा का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए I.N.D.I.A. गठबंधन और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे पर कटाक्ष किया।

CM शिवराज ने ट्वीट कर कहा?

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ऑफिशल सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि “कांग्रेस की कल भी एक सूची जारी हुई… कुछ टिकट कमलनाथ जी ले गए, कुछ दिग्विजय जी ले गए, बाकी सब हाथ मलते रह गए। बता दें इस वीडियो संदेश में CM शिवराज कह रहे हैं कि कांग्रेस की टिकट वितरण की स्थिति, एक अपने पुत्र को स्थापित कर रहा है और दूसरा भी अपने पुत्र को स्थापित कर रहा है।

आचार सहिंता का उलंघन

विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता के पालन में प्रशासन अपनी नज़रें पार्टियों द्वारा किए जा रहे कार्यों पर बनाए हुए हैं। राजनेतिक पार्टियों द्वारा अपने-अपने प्रत्यासी घोषित कर दिए गए हैं जिनके पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए बड़े-बड़े नेताओं ने कमान संभाल ली है। वहीं सिरोंज विधानसभा क्षेत्र से घोषित भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लटेरी क्षेत्र में पहुंचने वाले हैं इस कार्यक्रम के ठीक एक रात पहले देर रात लटेरी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए साड़ियां बांटने का सिलसिला शुरू किया है। जिसकी भनक लगते ही लटेरी का स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और कांग्रेस की शिकायत पर बड़ी मात्रा में साड़ियां जप्त की है।

लटेरी में शिवराज ने कांग्रेस को ‘लपेटा’

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा कार्यकर्ता लटेरी क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को साड़ियां बांट रहे थे। और आज के कार्यक्रम में आने की अपील कर रहे थे इसी बीच किसी व्यक्ति ने स्थानीय प्रशासन को इस बात की सूचना दे दी जब इस बात की भनक जब बीजेपी कार्यकर्ताओं को लगी कि स्थानीय प्रशासन को सूचना मिल गई है तो उन्होंने साड़ियों का बोरा एक घर में छुपा दिया लेकिन छुपी हुई साड़ियों का बोरा स्थानीय प्रशासन की नजरों से नहीं बच सका और स्थानीय प्रशासन ने बड़ी संख्या में साड़ियां जप्त कर ली।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply