पब्लिक फर्स्ट । दिल्ली

एक ओर जहां आज नवरात्रि का अंतिम दिन है यानि नवरात्रि समाप्त होने वाली है वहीं इजराइल-हमास जंग का आज 17वां दिन हैं। लेकिन यह युध्द समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। बल्कि समय के साथ और भी विकराल रूप लेने लगा है। पिछले 24 घंटों में गाजा में की जा रही इजराइल बमबारी में अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अलजजीरा से प्राप्त जानकारी के अनुसार इजराइली सेना ने कल रात को हमास के राफा और जबालिया कैंप समेत कुल 25 जगहों पर भारी बमबारी की है।

इस बमबारी में जबालिया से अब तक 30 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। साथ ही लेबनान की ओर से जो लगातार हमले हो रहे है उन पर जबाबी हमला कर रहे इजराइली सैनिकों से रविवार 22 अक्टूबर को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मुलाकात की। और सैनिकों की होंसला अफजाही की। उन्होंने सैनिकों से कहा- इस जंग में शामिल होना हिजबुल्लाह की अब तक की सबसे बड़ी गलती होगी।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह को चेतावनी भी देते हुए कड़े शब्दों में कहा- लगातार हमले करने से या जंग शुरू करने से इजराइल ऐसी जवाबी कार्रवाई करेगा जो लेबनान में तबाही ला सकती है। बता दें अब तक इजराइल हमास के इस युद्ध में 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस युद्ध के दौरान इजराइल पर अब तक 7400 रॉकेट से हमला हुआ है। हालांकि, हमास ने 7 अक्टूबर को दावा किया था कि उसने एक दिन में इजराइली सेना पर 5 हजार रॉकेट दागे थे।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply